logo-image

हिंदू संगठन ने नाम पर आपत्ति जता मुस्लिम दुकानदार को दुकान बंद करने पर किया मजबूर

हिंदू संगठन ने नाम पर आपत्ति जता मुस्लिम दुकानदार को दुकान बंद करने पर किया मजबूर

Updated on: 26 Dec 2021, 10:50 AM

मुरादाबाद:

मुरादाबाद जिले के मझोला इलाके में पिछले 15 वर्षों से एक मुस्लिम व्यक्ति द्वारा चलाई जा रही न्यू साई जूस सेंटर नामक जूस की दुकान में तोड़फोड़ की गई और एक दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों द्वारा आउटलेट के नाम पर आपत्ति जताए जाने के बाद इसे बंद करने के लिए मजबूर किया गया।

कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि साईं बाबा एक हिंदू देवता हैं और मुस्लिम मालिक को इसका नाम बदलना चाहिए।

उन्होंने कथित तौर पर मुसलमानों द्वारा संचालित और इलाके में हिंदू देवताओं के नाम पर सभी दुकानों को बंद करने की धमकी भी दी।

घटना तीन दिन पहले हुई थी, लेकिन बजरंग दल के नेता नवनीत शर्मा और उनके सहयोगियों के खिलाफ दंगा और आपराधिक धमकी के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई।

सूत्रों ने कहा, पुलिस ने मालिक शब्बू खान को दुकान का नाम बदलने की सलाह दी, ताकि आगे की परेशानी से बचा जा सके।

इलाके के स्थानीय लोगों ने दावा किया कि पुलिस शुरू में मूकदर्शक बनी रही, जबकि यह सब चल रहा था । शब्बू ने कहा कि मैं गुरुवार को घर पर खाना खाने गया था, जब मुझे पता चला कि कुछ लोग मेरी दुकान में तोड़फोड़ कर रहे थे। उन्होंने मुझसे दुकान बंद करने के लिए कहा। यह दुकान मेरे जीवन और मेरे परिवार का हिस्सा है।

मझोला स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) धनंजय सिंह ने कहा कि हमने पाया कि नवनीत शर्मा के नेतृत्व में लगभग 20-25 लोगों ने जूस की दुकान को जबरदस्ती बंद करा दिया था। उन्होंने इसके मालिक को भी थप्पड़ मारा था। हमने आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) और 147 (दंगा करना) के तहत शर्मा और उनके सहयोगियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

संयोग से, खान के खिलाफ दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा भी शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन पुलिस ने कहा कि दुकानदार के खिलाफ शिकायत पर्याप्त रूप से आश्वस्त करने वाली नहीं थी, क्योंकि वह आदमी 15 साल से दुकान चला रहा है और अब तक कोई समस्या नहीं हुई है।

इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.