logo-image

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सोमवार को शपथ लेंगे (लीड-1)

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सोमवार को शपथ लेंगे (लीड-1)

Updated on: 12 Sep 2021, 11:20 PM

गांधीनगर:

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित नेता और घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र के विधायक भूपेंद्र पटेल को सोमवार को राज्य के सत्रहवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए गांधीनगर स्थित अपने आवास पर आमंत्रित किया।

नवनिर्वाचित नेता, भूपेंद्र पटेल ने रविवार शाम को राज्य भाजपा मुख्यालय कमलम् में शीर्ष पद के लिए अपने नाम की घोषणा के बाद, गुजरात के राज्यपाल के समक्ष एक नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।

उनके दावे को स्वीकार करते हुए राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पटेल को गुजरात के सत्रहवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया। शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को गांधीनगर स्थित राजभवन परिसर में दोपहर 2.20 बजे होगा।

कमलम् में हुई विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के चयन के बाद रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए राज्य भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने कहा, कल केवल मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।

बाद में पाटिल ने कहा कि एक दो दिनों में वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद संशोधित कैबिनेट का गठन किया जाएगा।

प्रेस वार्ता में मौजूद भूपेंद्र पटेल ने मीडिया को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के उन पर भरोसा करने के लिए आभारी हैं।

भूपेंद्र पटेल ने कहा, पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है। हम नए सिरे से योजना बनाएंगे और विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए संगठन के साथ चर्चा करेंगे।

शनिवार को शीर्ष पद से विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद घाटलोदिया के विधायक भूपेंद्र पटेल को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था। राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होने में एक साल से अधिक समय है।

भूपेंद्र, इससे पहले अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर चुके हैं। बीस साल पहले नरेंद्र मोदी की तरह वह भी पहली बार विधायक बनकर सीधे मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। मोदी अब देश के प्रधानमंत्री हैं।

भाजपा विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षकों - केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और प्रह्लाद जोशी ने भाग लिया। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग भी मौजूद थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.