logo-image

2021 ल्हासा हाफ मैराथन दौड़ आयोजित

2021 ल्हासा हाफ मैराथन दौड़ आयोजित

Updated on: 17 Oct 2021, 07:25 PM

बीजिंग:

चीन में सबसे ऊंचे स्थल पर आयोजित मैराथन दौड़ यानी वर्ष 2021 तिब्बत ल्हासा हाफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता 16 अक्तूबर को आयोजित हुई । देश के विभिन्न क्षेत्रों से आये 3000 मैराथन प्रेमियों ने इसमें भाग लिया ।

इस प्रतियोगिता में हाफ मैराथन ,एक चौथाई मैराथन और मिनी मैराथन (5 किलोमीटर )तीन कैटेगरी थी । सड़कों के दोनों किनारों पर खड़े होकर ल्हासा वासियों ने राष्ट्रीय झंडा हिलाकर हरेक भागीदार को प्रोत्साहित किया । इस तरह पूरा ल्हासा शहर उत्साह और खुशियों के सागर में डूब गया ।

प्रतिस्पर्धा के बाद सो लांग छै रिन ने 1 घंटे 14 मिनट 28 सेकंड से पुरुष हाफ मैराथन का खिताब जीता, जबकि त्सी रन त्सो मू ने 1 घंटे 24 मिनट 01 सेकंड से महिला हाफ मैराथन में पहला स्थान हासिल किया ।

ल्हासा शहर के उप महापौर त्सेन त्वी ने बताया कि ल्हासा की ऊँचाई 3600 मीटर है और आक्सीजन की मात्रा कम है । भागीदारों के लिए यह एकदम नया अनुभव और चुनौती भरा था । उन्होंने कहा कि ल्हासा हाफ मैराथन प्रतियोगिता ल्हासा की छवि दिखाने का एक सुंदर नामकार्ड बन चुका है ।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.