logo-image

यूएन वैश्विक अनवरत यातायात महासभा में पेइचिंग घोषणापत्र जारी

यूएन वैश्विक अनवरत यातायात महासभा में पेइचिंग घोषणापत्र जारी

Updated on: 17 Oct 2021, 06:00 PM

बीजिंग:

दूसरी संयुक्त राष्ट्र वैश्विक अनवरत यातायात महासभा 16 अक्तूबर की रात पेइचिंग में संपन्न हुई । इस महासभा ने पेइचिंग घोषणा पत्र जारी किया ।

पेइचिंग घोषणा पत्र में कहा गया कि अनवरत यातायात के उन्मुख सुधार में तेजी लाना मानवता के साझे भविष्य के निर्माण का एक अहम माध्यम है । नयी तकनीकों का प्रयोग कई चुनौतियों के समाधान की कुंजी है ।

घोषणा पत्र में विभिन्न देशों को अंतर्राष्ट्रीय सहयोग,क्षमता निर्माण और ज्ञान का आदान-प्रदान ,तकनीकी सृजन ,निरंतर यातायात व्यवस्था व बुनियादी संस्थापनों के गांवों तथा सुदूर इलाकों में फैलाव की मजबूती ,सड़क यातायात की सुरक्षा ,खतरे के निपटारे की आपात क्षमता को बढ़ाने की प्रेरणा दी गयी ।

युएन उप महासचिव और महासभा के महासचिव ल्यू चनमिंग ने समापन समारोह पर भाषण देते हुए कहा कि कोरोना महामारी और जलवायु परिवर्तन जैसे तत्वों से निरंतर यातायात का विकास अधिक नाजुक बन गया है । हमें बड़े कदम उठाने और किसी को पीछे नहीं छोड़ना चाहिए । संयुक्त राष्ट्र विभिन्न देशों के साथ सहयोग बनाए रखकर समान विकास बढ़ाएगा ।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.