logo-image

चीन-लाओस रेलवे पर्यटन के लिए नए विकास के अवसर लाएगा

चीन-लाओस रेलवे पर्यटन के लिए नए विकास के अवसर लाएगा

Updated on: 30 Nov 2021, 06:35 PM

बीजिंग:

बेल्ट एंड रोड पहल की प्रतीकात्मक परियोजना यानी चीन-लाओस रेलवे आधिकारिक तौर पर यातायात के लिए खुलेगा। और लाओस का पर्यटन उद्योग चीन-लाओस रेलवे द्वारा लाए गए नए विकास के अवसरों की प्रतीक्षा करने लगा।

लाओस इंथिरा ग्रुप के महाप्रबंधक इंथी देउंसावन्हो ने चाइना मीडिया ग्रुप को दिये एक साक्षात्कार में कहा कि चीन-लाओस रेलवे लाओस के विभिन्न उद्योगों, विशेष रूप से पर्यटन उद्योग के लिए एक बड़ा अवसर है, और लाओस चीनी पर्यटकों को ²ढ़ता से आकर्षित करने वाला एक और देश बन जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि इंथिरा ग्रुप चीनी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पर्यावरण, आवास, विभिन्न सुविधाओं और सेवाओं के मामलों में पूरी तरह से तैयार हो चुका है। कर्मचारियों ने बुनियादी चीनी भाषा सीखना शुरू किया है, ताकि चीनी पर्यटकों की बेहतर सेवा की जा सके।

उन्होंने बताया कि चीन-लाओस रेलवे के खुलने के बाद, बड़ी संख्या में व्यापारी और पर्यटक आएंगे। उन्हें उम्मीद है कि लाओस के देशबंधु अपने मैत्रीपूर्ण और हार्दिक आतिथ्य की उत्कृष्ट परंपरा को बनाए रखेंगे और प्रत्येक पर्यटक के साथ उचित व्यवहार करेंगे।

विश्व बैंक द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन-लाओस रेलवे के शुरू होने के बाद अनुमान है कि हर साल 40 लाख लाओस वासी और पड़ोसी देशों के एक करोड़ पर्यटक चीन-लाओस रेलवे का इस्तेमाल करेंगे। लंबे समय में, बेल्ट एंड रोड नेटवर्क से जुड़कर, लाओस को वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में जोड़ने के पुल के रूप में चीन-लाओस रेलवे लाओस के कुल राजस्व में 21 प्रतिशत की वृद्धि लाएगा और निवेशकों के लिए लाओस के आकर्षण को बढ़ाएगा।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.