logo-image

शिनच्यांग, एक अच्छी जगह नामक वीडियो कांफ्रेंस उरुमुछी में आयोजित

शिनच्यांग, एक अच्छी जगह नामक वीडियो कांफ्रेंस उरुमुछी में आयोजित

Updated on: 28 Nov 2021, 06:10 PM

बीजिंग:

26 नवंबर की दोपहर के बाद शिनच्यांग, एक अच्छी जगह नामक वीडियो कांफ्रेंस उरुमुछी में आयोजित हुई । इस वीडियो कांफ्रेंस में शिनच्यांग और चीन स्थित विदेशी उद्योग और वाणिज्य जगत के प्रतिनिधियों ने शिनच्यांग के आर्थिक व सामाजिक विकास पर विचार-विमर्श किया । सीपीसी इंटरनेशनल विभाग और शिनच्यांग उइगुर स्वायत्त प्रदेश सरकार ने संयुक्त रूप से यह ऑनलाइन कांफ्रेंस आयोजित की ।

शिनच्यांग के मजदूर संघ के अध्यक्ष इजाट अहमातजान ने इस बैठक को लेकर जानकारी दी कि इस साल के पहले नौ महीनों में शिनच्यांग की जीडीपी वृद्धि दर पिछले साल से 8.8 प्रतिशत बढ़ी ,आयात-निर्यात की कुल रकम 17अरब 11 करोड़ 50 लाख रही ,जो पिछले साल की समान अवधि से 11.6 प्रतिशत अधिक रही । पूरे प्रदेश में बाहर से 4,819 निवेश परियोजनाएं आकर्षित की गयीं ।

इस बैठक में प्रदेश सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों ने विदेशी दोस्तों के सवाल के जवाब दिये और शिनच्यांग के विकास ,खुलेपन ,पर्यावरण संरक्षण ,ई बिजनेस और बेल्ट एंड रोड निर्माण की स्थिति पर प्रकाश डाला।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.