logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

चीन सरकार की सहायता से अफ्ऱीकी रोग नियंत्रण केंद्र के मुख्यालय का रूफ-सीलिंग हुआ

चीन सरकार की सहायता से अफ्ऱीकी रोग नियंत्रण केंद्र के मुख्यालय का रूफ-सीलिंग हुआ

Updated on: 27 Nov 2021, 10:05 PM

बीजिंग:

स्थानीय समयानुसार 26 नवंबर को इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा के दक्षिणी उपनगर में चीन सरकार की सहायता से अफ्ऱीकी रोग नियंत्रण केंद्र के मुख्यालय (पहला चरण) परियोजना के अपने मुख्य ढांचे का रूफ-सीलिंग हुआ। यह परियोजना चीन-अफ्ऱीका सहयोग मंच के ढांचे में स्वास्थ्य कार्रवाई का एक महत्वपूर्ण विषय है। जो अफ्ऱीकी संघ के मुख्यालय इमारत के बाद चीन व अफ्ऱीका के बीच मित्रता, एकता व सहयोग का और एक द्योतक बन गया।

रूफ-सीलिंग समारोह में अफ्ऱीकी संघ में स्थित चीनी मंडल के अध्यक्ष ल्यू यूशी ने भाषण देते समय बीते एक वर्ष में इस इमारत के निर्माण का सिंहावलोकन किया। उन्होंने चीनी व अफ्ऱीकी टीमों के घनिष्ठ सहयोग की प्रशंसा की, और इस परियोजना के सभी निमार्ताओं को उच्च सम्मान व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि चीन व अफ्रीका एक दूसरे की सहायता करते हैं, एक साथ कोविड-19 महामारी का मुकाबला करते हैं, और निरंतर रूप से चीन-अफ्ऱीका सहयोग को आगे बढ़ाते हैं। चीन अफ्ऱीकी संघ के साथ ज्यादा सहमति प्राप्त करके सहयोग को मजबूत करना, और घनिष्ठ चीन-अफ्ऱीका साझा नियति समुदाय का निर्माण करना चाहता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.