logo-image

पाक विदेश मंत्री आतंकी हमले में घायल चीनी लोगों से मिलने गए

पाक विदेश मंत्री आतंकी हमले में घायल चीनी लोगों से मिलने गए

Updated on: 19 Jul 2021, 11:50 PM

बीजिंग:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने राजधानी इस्लामाबाद के पास के थल सेना अस्पताल में हाल ही में हुए आतंकी हमले में घायल हुए चीनी लोगों को देखा और उन्हें संवेदना दी। पाक विदेश सचिव सुहैल महमूद और पाकिस्तान स्थित चीनी राजदूत नोंग रोंग भी कुरैशी के साथ अस्पताल गए।

कुरैशी को अस्पताल में घायलों और उपचार की स्थिति की विस्तृत समझ है और पाकिस्तान की सरकार और जनता की ओर से चीनी घायलों को हार्दिक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों को सर्वोत्तम उपचार की स्थिति प्रदान करने और घायलों को जल्द से जल्द ठीक होने में मदद करने का वचन दिया।

कुरैशी वार्ड के बाहर चीनी मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान और चीन को एक साथ चुनौतियों का मुकाबला करना, दोनों पक्षों को लाभ मिलने वाली विकास परियोजना को आगे बढ़ाना चाहिए। लेकिन, कुछ ताकतें पाकिस्तान के विकास और प्रगति को नहीं देखना चाहतीं और आतंकवादी हमले उनका कायराना व्यवहार है। अगर पाकिस्तान और चीन एक साथ प्रयास करें, तो जरूर इन ताकतों को हराएगा और पाकिस्तान-चीन संबंधों को और मजबूती से विकसित करेगा। अपराधियों को गिरफ्तार करने और उन्हें न्याय के कटघरे में लाने के लिए पाकिस्तान चीन के साथ मिलकर हर संभव प्रयास करेगा।

(साभार----चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.