logo-image

सीएमजी और मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र सरकार के बीच रणनीतिक सहयोग

सीएमजी और मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र सरकार के बीच रणनीतिक सहयोग

Updated on: 19 Jul 2021, 07:20 PM

बीजिंग:

चाइना मीडिया ग्रुप(सीएमजी) और मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की सरकार के बीच रणनीतिक सहयोग गहरा करने की गतिविधि 18 जुलाई को मकाओ में आयोजित हुई।

इस मौके पर सीएमजी के स्पोर्ट्स व यूथ प्रोग्राम सेंटर और मकाओ रेडियो एंड टेलीविजन कंपनी ने दोनों पक्षों की ओर से ओलंपिक खेलों की मीडिया राइट्स कोऑपरेशन एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए। सीएमजी ने 2020 टोक्यो ओलंपिक खेलों और 2022 पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक खेलों के मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र में टीवी कॉपीराइट को प्रसारण के लिए मुफ्त रूप से मकाओ रेडियो एंड टेलीविजन कंपनी को दिया।

सीएमजी के एशिया-पैसिफिक जनरल स्टेशन और मकाओ विश्वविद्यालय ने रणनीतिक सहयोग रूपरेखा समझौते पर हस्ताक्षर किए। और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना की 100वीं वर्षगांठ मनाने के लिए सीएमजी द्वारा बनाये गये श्रेष्ठ कार्यक्रमों की मकाओ में स्क्रीनिंग गतिविधि भी शुरू हुई, ये कार्यक्रम 18 जुलाई से मकाओ रेडियो एंड टेलीविजन कंपनी के कई टीवी चैनलों पर प्रसारित किये जाएंगे और साथ ही हांगकांग व विदेशी क्षेत्रों में भी व्यापक रूप से प्रसारित होंगे।

मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी ह यी छंग, सीएमजी के महानिदेशक शेन हाइश्योंग और मकाओ स्थित केंद्रीय सरकार के संपर्क कार्यालय के निदेशक फू जीयिंग, मकाओ स्थित विदेश मंत्रालय के कमिश्नर के विशेष आयुक्त ल्यू श्येफा, मकाओ तैनात चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी कमांडर श्यू ल्यांगत्से, मकाओ विश्वविद्यालय और अन्य संस्थानों के प्रतिनिधियों, और मकाओ के विभिन्न जगतों के व्यक्तियों ने भाग लिया।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.