logo-image

चीन ने अमेरिका से फौरन गलत कार्रवाई बंद करने का आग्रह किया

चीन ने अमेरिका से फौरन गलत कार्रवाई बंद करने का आग्रह किया

Updated on: 18 Dec 2021, 06:50 PM

बीजिंग:

हाल ही में अमेरिका ने चीन के प्रति सिलसिलेवार आर्थिक प्रतिबंध कदम उठाये हैं। इसकी चर्चा में चीनी वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका की कार्रवाई पर चीन ने कड़ा विरोध जताया है, साथ ही अमेरिका से फौरन गलत कार्रवाई बंद करने का आग्रह भी किया है।

इस प्रवक्ता के अनुसार अमेरिका ने राष्ट्रीय सुरक्षा का दुरुपयोग किया। अमेरिका ने मानवाधिकार की आड़ में बिना किसी वास्तविक सबूत के राष्ट्रीय ताकत का प्रयोग किया, बारी-बारी प्रतिबंध कदम उठाकर चीन के संबंधित उद्यमों पर दबाव डाला। जिसने दोनों देशों के उद्यमों के बीच सामान्य आर्थिक व व्यापारिक सहयोग में बाधा डाली है।

इस प्रवक्ता ने आगे कहा कि अमेरिका की राजनीतिक कार्रवाई से बाजार के नीति-नियम नष्ट हुए हैं। अमेरिका ने विश्व व्यापार संगठन के नीति-नियमों व आर्थिक सिद्धांतों का विरोध किया है, चीनी उद्यमों के वैध अधिकारों व हितों को नुकसान पहुंचाया, साथ ही अमेरिकी उद्यमों व पूंजी-निवेशकों के लाभ को भी हानि पहुंचायी। अमेरिका को फौरन अपनी गलत कार्रवाई को बंद करना चाहिये। चीन आवश्यक कदम उठाकर अपने देश की प्रभुसत्ता, सुरक्षा व चीनी उद्यमों के वैध अधिकारों व हितों की रक्षा करेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.