logo-image

2021 छोंगतू अंतर्राष्ट्रीय मंच क्वांगचो में उद्घटित

2021 छोंगतू अंतर्राष्ट्रीय मंच क्वांगचो में उद्घटित

Updated on: 06 Dec 2021, 09:55 PM

बीजिंग:

5 दिसंबर को वर्ष 2021 छोंगतू अंतर्राष्ट्रीय मंच चीन के क्वांगचो शहर में स्थित छोंगतू अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में उद्घाटित हुआ है। चीनी उप राष्ट्रपति वांग छीशान ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया और भाषण दिया।

इस अवसर पर वांग छीशान ने कहा कि वर्तमान में दुनिया एक नए चौराहे पर खड़ी हुई है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को सहमति प्राप्त करके ²ढ़ता से समान विकास को मजबूत करना चाहिये।

उन्होंने बल देकर कहा कि चीन ²ढ़ता से बहुपक्षवाद की रक्षा करेगा, समान विकास के नये रास्ते की खोज करेगा, सभ्यताओं के बीच आदान-प्रदान को मजबूत करेगा। एकता, सहयोग व दोनों जीत को मजबूत करेगा, और अन्य देशों के साथ हाथ में हाथ डालकर नयी चुनौतियों का मुकाबला करेगा। साथ ही चीन निरंतर रूप से उच्च स्तरीय खुलेपन का विस्तार करेगा, विश्व के विभिन्न देशों के साथ चीनी मौके साझा करेगा, और एक साथ मानव साझा नियति समुदाय का निर्माण करेगा।

कई देशों के पूर्व नेताओं, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के पूर्व प्रधानों, चीन स्थित संबंधित देशों के राजदूतों व अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों, उद्योग व वाणिज्य जगतों के देसी-विदेशी व्यक्तियों, विशेषज्ञों व विद्वानों समेत 150 से अधिक मेहमानों ने ऑनलाइन या ऑफलाइन के तरीके से इस मंच में भाग लिया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.