logo-image

चीन-सीईएलएसी मंच का तीसरा मंत्री स्तरीय सम्मेलन होगा आयोजित

चीन-सीईएलएसी मंच का तीसरा मंत्री स्तरीय सम्मेलन होगा आयोजित

Updated on: 03 Dec 2021, 07:10 PM

बीजिंग:

चीन-सीईएलएसी मंच का तीसरा मंत्री स्तरीय सम्मेलन आयोजित होने वाला है। इस मौके पर 2 दिसंबर को चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) के अधीन सीजीटीएन ने लैटिन अमेरिका की 30 से अधिक मुख्य मीडिया के साथ चीन व एएलसी के बीच मीडिया कार्रवाई पहल जारी की। दोनों पक्षों की मीडिया क्लाउड फोरम, सहकारी फिल्मांकन, फिल्म व टेलीविजन टूर प्रदर्शनियां, युवा टॉक शो व लोक कल्याण लघु फिल्म रिले आदि तरीकों से व्यापक रूप से सहयोग को गहन करेंगी, शक्तियों को एकीकृत करेंगी और सहमतियों को मजबूत करेंगी।

चीनी प्रचार-प्रसार मंत्रालय के उप मंत्री, सीएमजी के महानिदेशक शन हाईश्योंग ने वीडियो के माध्यम से भाषण देते हुए कहा कि वर्ष 2016 में आयोजित चीन-लैटिन अमेरिका मीडिया लीडर्स समिट के उद्घाटन समारोह में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि मीडिया के बीच आदान-प्रदान चीन-लैटिन अमेरिका संबंधों में एक महत्वपूर्ण भाग है। दोनों पक्षों की मीडिया चीनी व लैटिन अमेरिकी जनता के बीच मित्रता का विकास करने में बहुत काम कर सकती हैं। सीएमजी इस सिद्धांत का पालन करते हुए कई सालों से सक्रिय रूप से चीनी व लैटिन अमेरिकी मीडिया के बीच आदान-प्रदान को मजबूत कर रहा है, और दोनों पक्षों की जनता के बीच आपसी समझ को मजबूत कर रहा है। सीएमजी ²ढ़ता से लैटिन अमेरिकी मीडिया के साथ समान विकास करेगा, व्यापक रूप से आदान-प्रदान करेगा, और निष्पक्ष और वस्तुनिष्ठ समाचार मूल्य अवधारणा का पालन करेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.