logo-image

शी चिनफिंग ने चीन को समझें अंतर्राष्ट्रीय बैठक के उद्घाटन समारोह में भाषण दिया

शी चिनफिंग ने चीन को समझें अंतर्राष्ट्रीय बैठक के उद्घाटन समारोह में भाषण दिया

Updated on: 02 Dec 2021, 08:00 PM

बीजिंग:

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 2 दिसंबर को चीन को समझें अंतर्राष्ट्रीय बैठक के उद्घाटन समारोह में एक वीडियो भाषण दिया।

शी चिंगफिंग ने कहा कि सौ सालों में विश्व के अभूतपूर्व बदलाव और कोविड-19 महामारी के फैलाव से विश्व में अस्थिरता और परिवर्तन का दौर चला है। इस वक्त हमें विचारों का आदान-प्रदान और सहयोग बढ़ाने की अधिक बड़ी आवश्यकता है, ताकि वैश्विक चुनौती के निपटारे के लिए बुद्धिमत्ता और शक्ति प्रदान की जाए।

उन्होंने कहा कि आज के चीन को समझने के लिए चीनी कम्युनिस्ट पार्टी को समझना होगा। इस साल सीपीसी की स्थापना की 100वीं वर्षगांठ है। इन सौ वर्षों में सीपीसी ने चीनी जनता का नेतृत्व कर मूल रूप से चीनी जनता की किस्मत बदली और विश्व इतिहास पर गहरा प्रभाव डाला।

उन्होंने कहा कि सीपीसी चीनी जनता का नेतृत्व कर आधुनिक समाजवादी देश के निर्माण का नया अभियान चला रही है। सीपीसी जनता को सर्वोपरि स्थान पर रखती है और शांतिपूर्ण रास्ते पर चल कर मानवता के लिए साझे भविष्य के निर्माण को बढ़ाएगी। सीपीसी मानव सभ्यता की प्रगति और विश्व शांति व विकास के लिए अधिक योगदान देगी।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.