logo-image

चीनी केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल तिब्बत में नागरिकों से मिला और शुभकामनाएं दीं

चीनी केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल तिब्बत में नागरिकों से मिला और शुभकामनाएं दीं

Updated on: 21 Aug 2021, 09:00 PM

बीजिंग:

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो की स्थाई कमेटी के सदस्य, चीनी जन राजनीतिक सलाहकार सम्मेलन की राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष, चीनी केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष वांग यांग ने 20 अगस्त को केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल के कुछ सदस्यों का नेतृत्व कर तिब्बत स्वायत्त प्रदेश में नाछ्यु शहर का दौरा किया। जहां उन्होंने विभिन्न जातियों के स्थानीय नागरिकों और कार्यकतार्ओं से मुलाकात की और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

नाछ्यु शहर में वांग यांग के नेतृत्व में केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल ने सेनी जिले में स्थित कार्दे पारिस्थितिक पशुपालन उद्योग प्रदर्शन केंद्र का दौरा किया। जहां उन्होंने स्मार्ट चारागाह रोपण, याक डेयरी उत्पादों का पारंपरिक प्रसंस्करण आदि के बारे में जानकारी ली और स्थानीय किसानों व चरवाहों के रोजगार के संवर्धन और नागरिकों की आय में वृद्धि को लेकर प्रेरणा दी।

सेनी जिले में खाईमा गांव के दौरे पर वांग यांग ने कहा कि लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की नीतियों को अच्छी तरह लागू किया जाए। इसके लिए व्यापक आधारभूत स्तरीय कार्यकर्ताओं ने बड़ा योगदान दिया है। उन्हें आशा है कि लोग अपने जन्मस्थान को और सुन्दर बनाएंगे।

इसके अलावा, वांग यांग और प्रतिनिधिमंडल के सदस्य स्थानीय मिडिल स्कूल, अस्पताल का दौरा किया और नाछ्यु शहर में समुद्र सतह से ज्यादा ऊंचाई वाले वैज्ञानिक तकनीकी वृक्षारोपण के बारे में जानकारी ली।

उधर, केंद्रीय दल के अन्य कुछ सदस्यों ने दो भागों में क्रमश: शान्नान और शिकाजे दोनों जगहों का दौरा किया और स्थानीय नागरिकों और कार्यकर्ताओं से बातचीत की।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.