logo-image

चीन ने पाकिस्तान में हुए बम हमले की कड़ी निंदा की

चीन ने पाकिस्तान में हुए बम हमले की कड़ी निंदा की

Updated on: 21 Aug 2021, 08:50 PM

बीजिंग:

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने 20 अगस्त की शाम को एक बयान जारी कर कहा कि उस दिन दक्षिण-पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में एक आत्मघाती बम हमला हुआ, जिसमें 2 बच्चों की मौत हो गई और 3 घायल हुए हैं। पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने पुष्टि की है कि हमले में एक चीनी नागरिक मामूली रूप से घायल हुआ है।

इस बयान में कहा गया है कि उसी दिन बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर इलाके में एक आत्मघाती हमलावर ने चीनी नागरिकों के काफिले पर हमला करने का प्रयास किया था। हमलावर ने काफिले से दस मीटर से अधिक दूर एक बम विस्फोट किया, जिससे दो स्थानीय बच्चों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है और उनकी हालत स्थिर है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोटरें के अनुसार, पाकिस्तानी पुलिस और सुरक्षा बलों ने घटना स्थल को सील कर दिया है और जांच और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अब तक किसी संगठन या व्यक्ति ने इस हमले को अंजाम देने का दावा नहीं किया है।

पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने पुष्टि की कि हमले में एक चीनी नागरिक मामूली रूप से घायल हुआ है। दूतावास ने बाद में एक बयान जारी कर इस आतंकवादी कृत्य की कड़ी निंदा की और घायलों और मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में सुरक्षा की स्थिति हाल ही में गंभीर हो रही है, और लगातार कई आतंकवादी हमले हुए हैं। चीनी दूतावास ने पाकिस्तान में चीनी नागरिकों से सतर्क रहने, सुरक्षा सावधानियों को मजबूत करने, अनावश्यक सैर को कम करने और प्रभावी सुरक्षा उपाय करने को कहा है।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.