logo-image

चीन में नवीन ऊर्जा वाहन उद्योग एक्सप्रेस वे पर चल रहा है

चीन में नवीन ऊर्जा वाहन उद्योग एक्सप्रेस वे पर चल रहा है

Updated on: 02 Aug 2021, 06:45 PM

बीजिंग:

व्यावसायिक उन्नयन और हरित उपभोग की मांग से मेल खाने के लिए अब चीन में नवीन ऊर्जा वाहन उद्योग एक्सप्रेस वे पर चल रहा है। चीनी वाहन उद्योग संघ के आंकड़ों के मुताबिक इस जनवरी से इस जून तक नवीन ऊर्जा वाहनों का उत्पादन और बिक्री दोनों 12 लाख से अधिक रही ,जो अलग-अलग तौर पर 12 लाख 15 हजार और 12 लाख 6 हजार थी ।

चीनी वाहन उद्योग संघ के उप महानिदेशक छन शी हुआ ने बताया कि नयी ऊर्जा गाड़ी सूचना तकनीक और विनिर्माण व्यवस्था का संपूर्ण मिश्रण है ,जो व्यवसाय के विकास का आम रूझान है ।

आंकड़ों के अनुसार इस मई के अंत में चीन में नवीन ऊर्जा वाहनों की कुल संख्या 58 लाख थी ,जो विश्व के कुल नवीन ऊर्जा वाहनों का आधा भाग है।

नवीन ऊर्जा वाहन उद्योग विकास योजना (2021-2035) के अनुसार वर्ष 2025 तक चीन में नये ऊर्जा वाहनों की बिक्री का अनुपात 20 प्रतिशत होगा और वर्ष 2035 तक संपूर्ण इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री बाजार की मुख्य धारा होगी।

(साभार----चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.