logo-image

चीन-एससीओ समाचार एक्सचेंज मंच ऑनलाइन हुआ

चीन-एससीओ समाचार एक्सचेंज मंच ऑनलाइन हुआ

Updated on: 16 Sep 2021, 10:10 PM

बीजिंग:

16 सितंबर को सीएमजी के अधीन चाइना ग्लोबल टीवी नेटवर्क से प्रवर्तित चीन-एससीओ समाचार एक्सचेंज मंच औपचारिक रूप से ऑनलाइन हुआ।

सीएमजी के महानिदेशक शन हाइश्योंग, शांगहाई सहयोग संगठन (एससीओ) के महासचिव व्लादिमीर नोरोव, और शांगहाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों के मीडिया प्रतिनिधियों ने ऑनलाइन रस्म में भाग लिया।

महानिदेशक शन हाइश्योंग ने अपने भाषण में कहा कि इस मंच को एससीओ के विभिन्न देशों के 35 मीडिया का समर्थन मिला है। इस मंच के जरिये हम एससीओ के सदस्य देशों के मीडिया के साथ हमारी कहानी अच्छी तरह सुनाएंगे और वस्तुगत व निष्पक्ष प्रचार व्यवस्था की सुरक्षा करेंगे और मीडिया की जिम्मेदारी निभाएंगे। सीएमजी विषयों के शेयर, संयुक्त रूप से कार्यक्रम बनाने और प्रसारित करने, कॉपिराइट के सौदे, तकनीकी विकास और व्यक्तियों की आवाजाही में समकक्षों के साथ अधिक ऊंचे स्तर पर सहयोग चलाएगा।

एससीओ के महासचिव नोरोव ने इस समाचार एक्सचेंज मंच की बड़ी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह मंच एससीओ के लिए समाचार का विनिमय करने का एक महत्वपूर्ण और जरूरी तंत्र है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.