logo-image

दुबई विश्व एक्सपो में चीनी भवन के लिए चीनी राष्ट्रपति का वीडियो भाषण

दुबई विश्व एक्सपो में चीनी भवन के लिए चीनी राष्ट्रपति का वीडियो भाषण

Updated on: 01 Oct 2021, 06:50 PM

बीजिंग:

1 अक्टूबर को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में आयोजित विश्व एक्सपो में चीनी भवन के लिए वीडियो भाषण दिया।

उन्होंने कहा कि दुबई एक्सपो मध्य-पूर्व क्षेत्र में आयोजित पहला विश्व एक्सपो है। विभिन्न देश विचारों का संचार और भविष्य का निर्माण के थीम पर आर्थिक और सामाजिक विकास अवधारणाओं और उपलब्धियों का प्रदर्शन करेंगे, संवाद और सहयोग को मजबूत करेंगे, यह बहुत सार्थक है। मानव समाज को कहां जाना चाहिए? चीन का प्रस्ताव है कि दुनिया भर के लोग एक साथ मिलकर युग की मांग का जवाब देते हुए वैश्विक शासन को मजबूत करेंगे, नवाचार से विकास का नेतृत्व करते हुए मानव जाति के साझे भाग्य वाले समुदाय की स्थापना की ओर लगातार आगे बढ़ेंगे। चीन विभिन्न देशों के साथ मिलकर सहयोग को मजबूत करना चाहता है, अभिनव विकास के मौके को पकड़ते हुए मानव जाति के साझे भाग्य समुदाय के निर्माण को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय प्रयास करना चाहता है। कामना है कि दुबई विश्व एक्सपो का सफल आयोजन हो।

बता दें कि 2020 दुबई एक्सपो 1 अक्टूबर को शुरू हुआ और उस दिन ही चीनी भवन का शुभारंभ रस्म भी आयोजित हुई। चीनी भवन की थीम मानव जाति के साझे भाग्य समुदाय की स्थापना-नवाचार और मौका है, जहां एयरोस्पेस अन्वेषण, सूचना प्रौद्योगिकी, आधुनिक परिवहन, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, स्मार्ट जीवन आदि क्षेत्रों में चीन की विकास उपलब्धियों को प्रदर्शित किया जा रहा है।

( साभार- चाइनामीडियाग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.