logo-image

सीएमजी के विदेशी विशेषज्ञों को मिला चीनी सरकार मैत्री पुरस्कार

सीएमजी के विदेशी विशेषज्ञों को मिला चीनी सरकार मैत्री पुरस्कार

Updated on: 01 Oct 2021, 06:40 PM

बीजिंग:

चीनी सरकार मैत्री पुरस्कार समारोह 30 सितंबर को पेइचिंग में आयोजित हुआ। चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांगने ग्रेटहॉल ऑफ द पीपल में 2020 और 2021 चीनी सरकार मैत्री पुरस्कारजीतने वाले विदेशी विशेषज्ञों से मुलाकात की। ली खछ्यांग ने चीन के सुधार और खुलेपन, विकास और प्रगति, चीन और विदेशों के बीच मैत्रीपूर्ण आदान-प्रदान में इन विदेशी विशेषज्ञों के योगदान की पूरी तरह से प्रशंसा की और उनके माध्यम से चीन में काम करने वाले सभी विदेशी विशेषज्ञों व उनके परिजनों और चीन के विकास की परवाह करने वाले अंतरराष्ट्रीय मित्रों को सौहार्दपूर्ण अभिवादन व्यक्त किया।

चाइना मीडियाग्रुप(सीएमजी) के रूसी विशेषज्ञ कॉन्स्टेंटिनशचेपिनऔर फ्रांसीसी विशेषज्ञ यवेसमौइलेटने क्रमश: 2020 और 2021 चीनी सरकार मैत्री पुरस्कार प्राप्त किए। कॉन्स्टेंटिनशचेपिन ने पुरस्कार समारोह और मुलाकात गतिविधि में भाग लिया।

कॉन्स्टेंटिनशचेपिन और यवेसमौइलेट लंबे समय से सीएमजी के रूसी विभाग और फ्रांसीसी विभाग में कार्यरत हैं। वे चीन-रूस और चीन-फ्रांस सांस्कृतिक आदान-प्रदान और सहयोग को बढ़ावा देने में संलग्न हैं, निष्पक्ष और ²ढ़ता से चीन के लिए आवाज उठाते हैं। कॉन्स्टेंटिनशचेपिन ने कहा कि यह पुरस्कार उन्हें और सीएमजी के सभी विदेशी कर्मचारियों को चीन के अंतरराष्ट्रीय संचार उद्योग के लिए और अधिक प्रयास करने और नए युग में चीन की कहानी बताने के लिए प्रोत्साहित करेगा। यवेसमौइलेट ने कहा कि यह भाग्यशाली है कि वेचीन के तेज विकास के गवाह और चीन के बढ़ते अंतरराष्ट्रीय प्रभाव के भागीदार बन गये। वे लगातार दुनिया को एक सच्चा, त्रि-आयामी और व्यापक चीन दिखाना जारी रखेंगे।

चीनी सरकार मैत्री पुरस्कार उन विदेशी विशेषज्ञों की सराहना करने के लिए चीनी सरकार द्वारा स्थापित सर्वोच्च पुरस्कार है, जिन्होंने चीन के आधुनिकीकरण और सुधार व खुलेपन में उत्कृष्ट योगदान दिया है।

(साभार- चाइनामीडियाग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.