logo-image

वैश्विक कॉलेज छात्रों के लिए 20वें चीनी पुल प्रतियोगिता का बांग्लादेश डिवीजन फाइनल समाप्त

वैश्विक कॉलेज छात्रों के लिए 20वें चीनी पुल प्रतियोगिता का बांग्लादेश डिवीजन फाइनल समाप्त

Updated on: 31 Jul 2021, 10:50 PM

बीजिंग:

वैश्विक कॉलेज छात्रों के लिए 20वें चीनी पुल प्रतियोगिता का बांग्लादेश डिवीजन फाइनल 29 जुलाई को समाप्त हुआ। उत्तर दक्षिण विश्वविद्यालय में कन्फ्यूशियस संस्थान के छात्र पोम्मा सुबा ने पहला पुरस्कार जीता।

प्रतियोगिता ऑनलाइन चीनी भाषा में सीधे प्रसारण के रूप में आयोजित हुई, जिसमें 3,500 से अधिक दर्शकों ने लाइव प्रसारण में भाग लिया। भाषण, ज्ञान प्रश्नोत्तरी और प्रतिभा प्रदर्शन सहित तीन दौरों की प्रतियोगिताओं के बाद, पोरोमा सुबा ने अपने ठोस चीनी कौशल और रचनात्मक प्रतिभा प्रदर्शन से पहला पुरस्कार जीता और उन्हें चीनी पुल वैश्विक फाइनल में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा।

बांग्लादेश स्थित चीनी राजदूत ली चीमिंग ने अपने भाषण में कहा कि चीन और बांग्लादेश एक-दूसरे का समर्थन करते हैं और एक साथ महामारी से लड़ते हैं, कई दिल को छू लेने वाली कहानियां बनी हैं। उन्होंने कहा कि बहुत से छात्र जल्द से जल्द अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए चीन वापस जाने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन महामारी के कारण वे अब तक नहीं लौट पाए हैं। मुझे आशा है कि छात्र अधिक धैर्यवान होंगे और चीनी विश्वविद्यालयों के ऑनलाइन पाठ्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। उम्मीद है कि महामारी की स्थिति सुधरने के बाद सभी अंतर्राष्ट्रीय छात्र अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए चीन लौट सकेंगे। चीन के दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले हैं।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.