logo-image

मानवाधिकार परिषद में चीन का समर्थन करने वाले देशों की संख्या 68 तक पहुंची

मानवाधिकार परिषद में चीन का समर्थन करने वाले देशों की संख्या 68 तक पहुंची

Updated on: 15 Jul 2021, 08:25 PM

बीजिंग:

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ ली च्यान ने 14 जुलाई को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 47 वें सम्मेलन में चीन का समर्थन करने वाले संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर करने वाले देशों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 47वें सम्मेलन में नाइजीरिया ने चीन का समर्थन करने वाले मित्र देशों के संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए। चीन न्याय की श्रेणी में शामिल होने के लिए नाइजीरिया का स्वागत करता है। अलग-अलग भाषणों और संयुक्त पत्रों के माध्यम से चीन का समर्थन करने वाले देशों के साथ मानवाधिकार परिषद में 90 से अधिक देशों ने न्याय की आवाज उठाई है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि हांगकांग, शिनच्यांग और तिब्बत मामले चीन के आंतरिक मामले हैं, बाहरी दुनिया को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। वे मानवाधिकारों के मुद्दों और दोहरे मानकों के राजनीतिकरण का विरोध करते हैं, और वे राजनीतिक रूप से गलत सूचनाओं के आधार पर चीन के खिलाफ अनुचित आरोपों का विरोध करते हैं।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.