logo-image

चीन के विदेश व्यापार में सृजन क्षमता निरंतर बढ़ रही है

चीन के विदेश व्यापार में सृजन क्षमता निरंतर बढ़ रही है

Updated on: 13 Jul 2021, 10:30 PM

बीजिंग:

सोमवार को चीनी राज्य परिषद के सूचना कार्यालय की प्रेस वार्ता से मिली खबर के अनुसार इधर के कुछ सालों में चीन के विदेश व्यापार में सृजन क्षमता निरंतर बढ़ रही है। सीमा पार ई-बिजनस समेत नये मॉडल विदेश व्यापार के उन्नयन और गुणवत्ता विकास की नयी प्रेरणा शक्ति बन गयी है।

प्रेस वार्ता में चीनी सहायक वाणिज्य मंत्री रन होंग पिन ने कहा कि पिछले 5 सालों में सीमा पार ई-व्यापारियों की संख्या लगभग 10 गुना से अधिक बढ़ी है और बाजार खरीदारी व्यापार का पैमाना 6 साल में 5 गुना से अधिक बढ़ा है, जबकि विदेश व्यापार के लिए चतुमुर्खी सेवा उद्यमों की संख्या 1500 से अधिक हो गयी है।

चीनी वाणिज्य मंत्रालय के विदेश व्यापार विभाग के निदेशक ली शिंग छ्येन ने कहा कि बाद में चीन बौद्धिक संपदा अधिकार संरक्षण को मजूबत कर सीमा-पार रसद समेत अंतरराष्ट्रीय सहयोग मजबूत करेगा और एक पट्टी एक मार्ग पर स्थित देशों के साथ व्यापार सहयोग बढ़ाएगा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.