logo-image

कोविड-19 महामारी अभी भी गंभीर बनी हुई है : डब्ल्यूएचओ

कोविड-19 महामारी अभी भी गंभीर बनी हुई है : डब्ल्यूएचओ

Updated on: 13 Jul 2021, 09:15 PM

बीजिंग:

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ. ट्रेडोस ने 12 जुलाई को हुई प्रेस वार्ता में कहा कि कोविड-19 के वायरेंट के फैलाव और वैक्सीन के असंतुलित आपूर्ति से वैश्विक महामारी अभी भी गंभीर बनी हुई है। विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार चौथे हफ्ते तक बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि अब 104 से अधिक देशों और क्षेत्रों में कोरोना के डेल्टा वायरेंट पाये गये हैं। इस वायरेंट के काफी अधिक संक्रमण से विश्व में नये मामलों और मृतकों की संख्या में फिर तेजी आयी है।

उन्होंने प्रेस वार्ता में वैश्विक वैक्सीन सप्लाई की असंतुलन और पक्षपात की निंदा की। उन्होंने अमीर देशों से तथाकथित मजबूत खुराक के वैक्सीन न खरीदने की अपील की।

उन्होंने आगे कहा कि विश्व भर में वैक्सीन की सप्लाई अत्यंत असंतुलित और अन्यायपूर्ण है। कुछ देश और क्षेत्र मजबूत खुराक के लिए लाखों वैक्सीन खरीद रहे हैं, जबकि अन्य देशों को अपने स्वास्थ्यकर्मियों और सबसे कमजोर समुदायों के लिए वैक्सीन प्रदान करने की क्षमता नहीं है।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.