logo-image

वर्ष 2022 में कौन-सी नीतियां चीनी जनता की आय में प्रभाव डालेंगी?

वर्ष 2022 में कौन-सी नीतियां चीनी जनता की आय में प्रभाव डालेंगी?

Updated on: 05 Jan 2022, 09:20 PM

बीजिंग:

नव वर्ष के आरंभ में चीनी वित्त मंत्रालय, कराधान के राज्य प्रशासन, केंद्रीय बैंक आदि विभागों ने क्रमश: वार्षिक कार्य सम्मेलन आयोजित किया। वर्ष 2022 की जनता की आजीविका सूची में सिलसिलेवार नीतियां चीनी जनता की आय में प्रभाव डालेंगी।

पहला, वर्ष 2022 में करों और शुल्क को कम करने के लिए व्यापक प्रयास किए जाएंगे। वर्ष 2021 में चीन में कर व शुल्क कम करने की नीति का अनुकूलन व कार्यान्वयन किया गया। अनुमान है कि पूरे वर्ष में कर व शुल्क की कटौती 10 खरब युआन तक पहुंच सकती है। वर्ष 2022 में यह नीति जारी रहेगी, और इस पर बल दिया जाएगा।

दूसरा, खरीदारों की उचित आवास आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से पूरा किया जाएगा। वर्ष 2022 में चीनी जन बैंक के कार्य सम्मेलन में खरीदारों की उचित आवास आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करने और रियल एस्टेट उद्योग के एक अच्छे दायरे और स्वस्थ विकास को बढ़ावा देने की पेशकश की गयी।

तीसरा, सामाजिक गारंटी स्तर को उन्नत किया जाएगा। लोगों की आजीविका सुरक्षा के संदर्भ में, राष्ट्रीय वित्तीय कार्य वीडियो सम्मेलन में यह पेश किया गया है कि 2022 में हम बुनियादी सुरक्षा की निचली रेखा की गारंटी करेंगे और लोगों की आजीविका और कल्याण में सुधार करना जारी रखेंगे।

चौथा, सभी प्रकार की कर चोरी पर कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.