logo-image

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह और समापन समारोह का ड्रेस रिहर्सल

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह और समापन समारोह का ड्रेस रिहर्सल

Updated on: 05 Jan 2022, 09:15 PM

बीजिंग:

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक कमेटी ने बुधवार को घोषणा की कि प्रमुख मीडिया सेंटर का संचालन शुरू हो चुका है और बायो बबल का प्रबंधन किया जाएगा।

प्रमुख मीडिया सेंटर प्रमुख प्रेस सेंटर और अंतर्राष्ट्रीय प्रसारण केंद्र (आईबीसी) दोनों भागों में गठित है, जो पेइचिंग के राष्ट्रीय कॉनफ्रेंस सेंटर में स्थित है। इसका क्षेत्रफल करीब 2.16 हजार वर्गमीटर है। जनवरी के अंत में यहां पहली न्यूज ब्रीफिंग आयोजित की जाएगी। प्रमुख मीडिया सेंटर के अलावा, चांगच्याखो प्रतियोगिता क्षेत्र में पहाड़ी प्रेस सेंटर और पेइचिंग इंटरनेशनल होटल में 2022 पेइचिंग प्रेस सेंटर भी स्थापित किये जाऐंगे।

बुधवार सुबह तक कुल 1200 पत्रकारों ने पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की रिपोटिर्ंग के लिए आवेदन दिया है।

अब, पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन होने में केवल एक महीना ही बचा है। शीतकालीन ओलंपिक कमेटी के प्रेस प्रवक्ता चाओ वेईतोंग ने कहा कि सभी तैयारियां अंतिम दौर में हैं। शीतकालीन ओलंपिक का उद्घाटन समारोह और समापन समारोह विश्व का ध्यान खींचेंगे। आजकल दो समारोहों का ड्रेस रिहर्सल (असली शो का पूर्व अभ्यास) चल रहा है।

साथ ही, परम्परागत मशाल रिले 2 से 4 फरवरी तक तीन प्रतियोगिता क्षेत्रों में आयोजित किये जाऐंगे। मौके पर 1200 लोग मशाल रिले में हिस्सा लेंगे।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.