logo-image

चीन: शीतकालीन ओलंपिक के मौके पर विश्व शांति व विकास की रक्षा करें

चीन: शीतकालीन ओलंपिक के मौके पर विश्व शांति व विकास की रक्षा करें

Updated on: 25 Jan 2022, 08:10 PM

बीजिंग:

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लीच्येन ने 25 जनवरी को एक नियमित संवाददाता सम्मेलन में विभिन्न देशों से पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के मौके पर संवाद से मतभेदों को दूर करने, प्रतिरोध की जगह सहयोग करने, आपसी विश्वास और समझ को प्रगाढ़ करने और विश्व शांति व विकास की रक्षा करने की अपील की।

ध्यान रहे, 24 जनवरी को पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के आयोजन की उलटी गिनती का 10 वां दिन था। यूएन महासचिव एंटोनियो गुटरेस ने लिखित बयान जारी कर लोगों से ओलंपिक के दौरान युद्धविराम समझौते का पालन करने की अपील की। इसकी चर्चा में चीनी प्रवक्ता चाओ ने कहा कि चीन उनके बयान का स्वागत करता है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक के दौरान युद्धविराम करने की लम्बी परम्परा रही है, जिसमें मानव जाति द्वारा शांति की खोज करने की अभिलाषा प्रतिबिंबित होती है।

चीन अपने वचन का पालन कर बहुपक्षवाद की रक्षा करता रहेगा, यूएन कार्य का समर्थन करेगा, ओलंपिक के दौरान युद्धविराम प्रस्ताव का समर्थन करेगा, ताकि खेल से विश्व शांति की रक्षा की जा सके। साथ ही विभिन्न देशों के विकास को बढ़ावा देगा और लोगों के बीच मैत्री को प्रगाढ़ करने में चीनी शक्ति डालेगा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.