logo-image

शी चिनफिंग ने आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाख से भेंट की

शी चिनफिंग ने आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाख से भेंट की

Updated on: 25 Jan 2022, 07:50 PM

बीजिंग:

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 25 जनवरी के दोपहर बाद त्याओयूथाई स्टेट गेस्ट हाउस में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी के अध्यक्ष थॉमस बाख से भेंट की।

शी चिनफिंग ने कहा कि कुछ दिनों के बाद चीन का सबसे महत्वपूर्ण वसंत त्योहार आएगा। हम आपको हमारे साथ इसकी खुशी मनाने का स्वागत करते हैं।

शी चिनफिंग ने कहा कि छह वर्षों की तैयारी के बाद पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के विभिन्न तैयारी कार्य पूरे हो गये हैं। पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक समयानुसार सुचारू ढंग से आयोजित होगा। हम अपने वचन का पालन करेंगे, और विश्व के सामने एक मितव्ययी, सुरक्षित और रंगारंग ओलंपिक खेलों का आयोजन करेंगे। कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद यह पहली बार है कि योजनानुसार वैश्विक व्यापक खेल भव्य समारोह का आयोजन होगा।

बाख ने सबसे पहले चीनी भाषा में चीनी जनता को वसंत त्योहार की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि चीन के संबंधित विभागों और चीनी जनता की समान कोशिश से पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की तैयारी बहुत अच्छी और सुचारू है। मैं चीन की गति, संकल्प और शक्ति की प्रशंसा करता हूं। हम चीन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी और विभिन्न देशों के खिलाड़ियों को दिये गये हार्दिक स्वागत व अच्छे प्रबंध के लिये धन्यवाद देते हैं। विश्वास है कि इस बार का शीतकालीन ओलंपिक सुरक्षित, सुचारू और सफलता से आयोजित किया जाएगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.