logo-image

चीन-अफ्रीका सहयोग मंच का अफ्रीकी उत्पाद ई-कॉमर्स प्रचार सीजन शुरू

चीन-अफ्रीका सहयोग मंच का अफ्रीकी उत्पाद ई-कॉमर्स प्रचार सीजन शुरू

Updated on: 07 Sep 2021, 07:40 PM

बीजिंग:

वर्ष 2021 चीन-अफ्रीका सहयोग मंच का अफ्रीकी उत्पाद ई-कॉमर्स प्रचार सीजन यानी वैश्विक घरेलू उत्पादों की रोशनी के अधीन अफ्ऱीकी उत्पादों का विशेष लाइव प्रसारण सीजन 6 सितंबर को पेइचिंग में शुरू हुआ। यह गतिविधि तीन महीने चलेगी।

आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2021 में चीन व अफ्ऱीका के बीच आर्थिक और व्यापारिक आदान-प्रदान तेजी से बहाल हो रहा है। जनवरी से जुलाई तक चीन-अफ्ऱीका द्विपक्षीय व्यापार की कुल राशि 1 खरब 39 अरब 10 करोड़ डॉलर तक पहुंची। जो गत वर्ष की इसी अवधि से 42 प्रतिशत अधिक रही। साथ ही अफ्ऱीका के प्रति चीनी बाजार ज्यादा से ज्यादा खुल गया है। वर्ष 2020 में अफ्ऱीका से आयातित कृषि उत्पादों की रकम वर्ष 2019 की अपेक्षा 4.6 प्रतिशत अधिक रही, जिसमें निरंतर रूप से चार साल तक सकारात्मक वृद्धि हुई है।

इस गतिविधि की शुरुआत रस्म में चीनी विदेश मंत्रालय के अफ्ऱीका विभाग के प्रधान वू फंग ने कहा कि अफ्ऱीका के साथ सहयोग करने में चीन कभी भी व्यापार अधिशेष के पीछे नहीं दौड़ता। चीन ईमानदारी से अफ्ऱीका के प्रति आयात का विस्तार करना चाहता है, और अफ्ऱीका के साथ विकास में प्राप्त उपलब्धियों को साझा करना चाहता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.