logo-image

टोक्यो पैरालंपिक खेलों के चीनी दल को चीन सरकार ने बधाई दी

टोक्यो पैरालंपिक खेलों के चीनी दल को चीन सरकार ने बधाई दी

Updated on: 05 Sep 2021, 07:00 PM

बीजिंग:

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति और राज्य परिषद ने 5 सितंबर को टोक्यो में 16वें पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले चीनी

प्रतिनिधिमंडल को संदेश भेजकर बधाई दी।

बधाई संदेश में कहा गया कि मौजूदा टोक्यो पैरालंपिक खेल समारोह में चीनी दल ने शानदार प्रदर्शन कर 96 स्वर्ण पदक, 60 रजत पदक और 51 कांस्य पदक हासिल किए। खिलाड़ियों ने मातृभूमि और जनता के लिए नया सम्मान जीता। सीपीसी केंद्रीय समिति और राज्य परिषद उन्हें हार्दिक बधाई देते हैं।

बधाई संदेश में यह भी कहा गया कि मौजूदा पैरालंपिक खेलों में चीनी खिलाड़ियों ने हिम्मत के साथ प्रतियोगिता में अपना मिशन सफलता से पूरा किया, उन्होंने नए युग में चीनी विकलांग खिलाड़ियों की चुनौतियों का सामने करने, प्रयास करने की भावना दिखायी। उनके प्रदर्शन से चीनी विकलांग खेलों का जोरदार विकास दर्शाया गया। खिलाड़ियों के अद्भुत प्रदर्शन ने व्यापक विकलांगों के लिए आदर्श मिसाल स्थापित की, चीनी विकलांग कार्य और मातृभूमि के लिए गौरव जीता।

वर्तमान में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के मजबूत नेतृत्व में समूचे देश के लोग दूसरे सौ वर्षीय उद्देश्य के लिए सक्रियता के साथ आगे बढ़ रहे हैं। बधाई संदेश में आशा जतायी गई कि चीनी खिलाड़ी विकलांग खेलों में गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ाते हुए व्यापक विकलांगों के आत्म-सम्मान, आत्मविश्वास, और आत्मनिर्भरता को प्रोत्साहित और प्रेरित करेंगे। साथ ही साहस के साथ चुनौतियों का मुकाबला करते हुए स्वास्थ्य की बहाली के लिए सक्रिय रहेंगे, समाज में ज्यादा अच्छी तरह से भाग लेंगे, जीवन में मजबूत व्यक्ति बन कर अद्भुत जिंदगी बिताएंगे, और चीनी राष्ट्र के महान कायाकल्प वाले चीनी सपने को साकार करने में अधिक योगदान देंगे।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.