logo-image

अंतर्राष्ट्रीय खाद्य हानि न्यूनीकरण सम्मेलन में दस उपलब्धियां हासिल

अंतर्राष्ट्रीय खाद्य हानि न्यूनीकरण सम्मेलन में दस उपलब्धियां हासिल

Updated on: 12 Sep 2021, 07:55 PM

बीजिंग:

11 सितंबर को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय खाद्य हानि न्यूनीकरण सम्मेलन से जुड़ी न्यूज ब्रीफिंग में चीनी कृषि व ग्रामीण क्षेत्र मंत्रालय के अंतर्राष्ट्रीय सहयोग विभाग के प्रधान स्वेइ फंगफेई ने परिचय देते हुए कहा कि इस बार के सम्मेलन में कुल 70 मेहमानों ने भाषण दिया और विचारों का आदान-प्रदान किया। साथ ही, इस दौरान दस उपलब्धियां भी हासिल हुई हैं।

पहला, सम्मेलन में चीनान पहल जारी किया गया जिसमें विभिन्न देशों के लिये खाद्य हानि न्यूनीकरण के महत्वपूर्ण क्षेत्र व सहयोग की दिशा पेश की गयी।

दूसरा, सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों ने खाद्य हानि न्यूनीकरण के प्रति अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के संस्थानीकरण को मजबूत करने और दूसरा अंतर्राष्ट्रीय खाद्य हानि न्यूनीकरण सम्मेलन आयोजित करने की अपील की।

तीसरा, चीन के शानतुंग प्रांत के वेइफांग शहर में अंतर्राष्ट्रीय खाद्य हानि न्यूनीकरण से जुड़े अनुसंधान के आदान-प्रदान मंच की स्थापना की घोषणा की गयी।

चौथा, प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्पादन में विशाल दायरे वाला हानि न्यूनीकरण एक महत्वपूर्ण व दीर्घकालीन कार्रवाई है।

पांचवां, परिष्कृत कटाई को बढ़ावा देने, एकीकृत सहायक सुविधाओं को मजबूत करने और सामाजिक कम्प्यूटरीकृत कटाई सेवाओं के विकास को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया जाएगा।

उनके अलावा खाद्य हानि न्यूनीकरण के उपलक्ष्य में भंडारण, प्रोसेसिंग, संचलन, उपभोग, और विचारधाराओं में भी कुछ उपलब्धियां भी हासिल की गयीं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.