logo-image

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक पर विश्वास जताया थॉमस बाख ने

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक पर विश्वास जताया थॉमस बाख ने

Updated on: 18 Oct 2021, 09:55 PM

बीजिंग:

स्थानीय समयानुसार 17 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाख ने ओलंपिक के जन्मस्थल ग्रीस के पेलोपोनिस प्रायद्वीप में स्थित प्राचीन ओलंपिया में सीएमजी को विशेष इन्टरव्यू दिया।

उन्होंने कहा कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के तैयारी कार्य सुचारु रूप से चल रहे हैं। महामारी के मुकाबले में चीन द्वारा किये गये उपायों ने हम पर गहरी छाप छोड़ी। महामारी की रोकथाम में हमने चीन की कुशलता देखी। हालांकि महामारी के कुप्रभाव से कई प्रतिबंध लगाये गये। लेकिन पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के तैयारी कार्य में सक्रिय प्रगति हासिल हुई है। सभी व्यायामशालाओं का निर्माण कई महीने पहले पूरा हो चुका है। वर्तमान में परीक्षण प्रतियोगिताएं आयोजित हो रही हैं। खिलाड़ियों ने इसमें भाग लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया की। इसलिये हमें पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की सफलता पर पूरा भरोसा है।

बाख ने यह भी कहा है कि वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के कार्य में दो महत्व हैं। एक है प्रतियोगिता का संगठन व संचालन। इसलिये परीक्षण प्रतियोगिता आयोजित करने की आवश्यकता है। ताकि औपचारिक मैच के सुचारू आयोजन को सुनिश्चित किया जा सके। दूसरा है महामारी की रोकथाम से जुड़े कदम। अब हम पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन कमेटी, चीन के संबंधित विभागों और अंतर्राष्ट्रीय विद्वानों के साथ इसके बारे में चर्चा कर रहे हैं। ताकि हर व्यक्ति सुरक्षित रूप से ओलंपिक खेलों का मजा ले सके।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.