logo-image

17वां चीन अंतर्राष्ट्रीय एनिमेशन महोत्सव संपन्न, 48 करोड़ युआन के सौदे पर हस्ताक्षर

17वां चीन अंतर्राष्ट्रीय एनिमेशन महोत्सव संपन्न, 48 करोड़ युआन के सौदे पर हस्ताक्षर

Updated on: 05 Oct 2021, 07:25 PM

बीजिंग:

29 सितंबर से 4 अक्तूबर तक छह दिवसीय 17वां चीन अंतर्राष्ट्रीय एनिमेशन महोत्सव 4 अक्तूबर को चच्यांग प्रांत की राजधानी हांगचो में संपन्न हुआ। इसी दौरान महामारी की रोकथाम और नियंत्रण की सामान्य स्थिति में देसी-विदेशी एनिमेशन उद्योग और एनिमेशन प्रेमी फिर से हांगचो में एकत्र हुए।

4 अक्तूबर तक प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक, मौजूदा एनिमेशन महोत्सव में 56 देशों और क्षेत्रों में 335 घरेलू और विदेशी कंपनियों, संस्थाओं से आए 4031 व्यापारियों और पेशेवर लोगों ने ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। इस दौरान 1646 आमने-सामने बातचीत की और 48 करोड़ युआन की अनुबंध राशि प्राप्त हुई। बादल राष्ट्रीय एनिमेशन नामक मंच के माध्यम से 1.3 करोड़ से अधिक लोगों ने एनिमेशन महोत्सव के इंटरएक्टिव में ऑफलाइन और ऑनलाइन तरीके से भाग लिया।

मौजूदा चीनी अंतरराष्ट्रीय एनिमेशन महोत्सव चीनी एनिमेशन, चीनी शैली, चीनी धारा का प्रचार-प्रसार करता है। इस दौरान चीनी कॉमिक्स की आईपी शैली को पूरी तरह से प्रदर्शित किया गया। साथ ही, राष्ट्रीय धारा वाले एक्स-आयामी वस्त्र शो, सोंग राजवंश के वस्त्र शो आदि गतिविधियों का आयोजन किया गया।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.