logo-image

13 वां चीनी अंतरराष्ट्रीय एयरोस्पेस एक्सपो संपन्न

13 वां चीनी अंतरराष्ट्रीय एयरोस्पेस एक्सपो संपन्न

Updated on: 03 Oct 2021, 07:50 PM

बीजिंग:

13वां चीनी अंतरराष्ट्रीय एयरोस्पेस एकस्पो 3 अक्तूबर को दक्षिण चीन के क्वांगतोंग प्रांत के चूहाई शहर में संपन्न हुआ। मौजूदा एकस्पो ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से आयोजित किया गया। इसमें करीब 40 देशों और क्षेत्रों की लगभग 700 कंपनियों द्वारा प्रस्तुत एक हजार से अधिक वस्तुओं को प्रदर्शित किया गया। पहली बार प्रदर्शित किए जाने वालों की संख्या कुल प्रदर्शित वस्तुओं में 25 प्रतिशत का हिस्सा था।

इस छह दिवसीय एकस्पो को तीन पेशेवर आगंतुक दिनों और तीन सार्वजनिक दिनों में विभाजित किया गया। सार्वजनिक दिनों में करीब 1.2 लाख लोगों ने इसे देखा है। मौजूदा चूहाई एयरोस्पेस एकस्पो के दौरान पहली बार ऑनलाइन एयरोस्पेस एकस्पो आयोजित किया गया। दर्शकों को समय पर ऑनलाइन तरीके से एकस्पो देखने का अनुभव मिला है।

मौजूदा एकस्पो में चीनी वायु सेना पहली अगस्त एरोबेटिक टीम का प्रदर्शन सबसे उल्लेखनीय है। इस टीम ने लगातार 6 दिनों में उड़ान का प्रदर्शन किया, जिसने बड़ी संख्या में दर्शकों को आकर्षित किया।

बताया गया है कि 14वां चीनी अंतरराष्ट्रीय एयरोस्पेस एकस्पो 8 से 13 नवम्बर, 2022 को चूहाई में आयोजित होगा।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.