logo-image

आशा है कि भारत सीमा क्षेत्र की शांति बनाए रखेगा: चीन

आशा है कि भारत सीमा क्षेत्र की शांति बनाए रखेगा: चीन

Updated on: 11 Oct 2021, 11:00 PM

बीजिंग:

चीनी जन मुक्ति सेना(पीएलए) के पश्चिमी थिएटर कमान के प्रवक्ता लोंग शोहुआ ने चीन और भारत के बीच 13वें दौर की कोर्प्स कमांडर स्तरीय वार्ता को लेकर बताया कि 10 अक्तूबर को दोनों सेनाओं ने मोडरे व चुशूल के चीनी पक्ष में वार्ता की। वार्ता में चीनी पक्ष ने दोनों देशों और दोनों देशों की सेनाओं की समग्र स्थिति का ख्याल रखकर सीमांत स्थिति को शिथिल करने के लिए भारी कोशिश की और बड़ी सदिच्छा दिखायी ,पर भारत अनुचित और अव्यवहारिक मांग पर अड़ा रहा।

प्रवक्ता ने बताया क चीन की राष्ट्रीय प्रभुसत्ता की सुरक्षा का ²ढ़ संकल्प अडिग है। आशा है कि भारत परिस्थिति का गलत अनुमान न लगाकर वर्तमान में सीमांत क्षेत्र में बड़ी कोशिशों के बाद प्राप्त हुई स्थिति को मूल्यवान समझेगा और दोनों देशों व दोनों सेनाओं के संबंधित समझौतों तथा समानताओं का पालन कर ईमानदारी से ठोस कदम उठाकर चीनी पक्ष के साथ सीमांत क्षेत्र की शांति और अमन चैन की सुरक्षा करेगा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.