logo-image

हांगकांग के विभिन्न जगत नयी स्थानीय सरकार की प्रतीक्षा में हैं

हांगकांग के विभिन्न जगत नयी स्थानीय सरकार की प्रतीक्षा में हैं

Updated on: 10 May 2022, 12:30 AM

बीजिंग:

8 मई को चीन के हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के छठे मुख्य प्रशासक का चुनाव सुचारु रूप से आयोजित हुआ। ली च्याछाओ को बहुमत से जीत मिली। हांगकांग के विभिन्न जगतों के ख्याल से यह चुनाव हांगकांग की चुनावी प्रणाली में सुधार के बाद पहला मुख्य प्रशासक चुनाव है, जो हांगकांग पर शासन करने वाले देशभक्तों के कार्यान्वयन और एक देश, दो प्रणालियों के स्थिर और दीर्घकालिक अभ्यास को सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

हांगकांग के विभिन्न जगत इस बात की प्रतीक्षा में हैं कि नयी स्थानीय सरकार आर्थिक पुनरुत्थान को मजबूत करने, गहरे संघर्षों को हल करने, नागरिकों को खुशहाल जीवन देने, अच्छी तरह से एक देश दो प्रणालियों से लाभ उठाकर हांगकांग के विकास के लिये नया अध्याय खोल सकेगी।

हांगकांग के मुख्य राजनीतिक दलों ने क्रमश: नयी स्थानीय सरकार को बधाई दी, और इस के साथ घनिष्ठ सहयोग करके हांगकांग के विकास के लिये कोशिश करने को भी कहा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.