logo-image

सीआईआईई चीनी बाजार को समझने की खिड़की - तुर्की के प्रदर्शक

सीआईआईई चीनी बाजार को समझने की खिड़की - तुर्की के प्रदर्शक

Updated on: 08 Nov 2021, 10:40 PM

बीजिंग:

चौथा चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो (सीआईआईई) शांगहाई में आयोजित हो रहा है। तुर्की सनीफ्रूट ग्रीन फूड कंपनी ने लगातार तीन साल से सीआईआईई में भाग लिया है। हाल ही में इस कंपनी के अध्यक्ष बिरोल सेलेप ने चाइना मीडिया ग्रुप को दिये साक्षात्कार में कहा कि सीआईआईई इस कंपनी के लिए चीनी बाजार को समझने के लिए एक खिड़की है और चीनी उपभोक्ता संस्कृति को सटीक रूप से समझने के लिए एक महत्वपूर्ण चैनल भी है। इसलिए, कंपनी हमेशा सीआईआईई में भाग लेगी।

बिरोल सेलेप ने इस मंच के माध्यम से चीनी बाजार और उपभोक्ता संस्कृति के साथ संपर्क बनाए रखने की आशा भी जतायी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी विश्व पैटर्न को गहराई से बदल देगी। इस ऐतिहासिक परिवर्तन के एक सदस्य के रूप में, उनकी कंपनी चीनी बाजार को और अधिक सटीक रूप से समझने के लिए चीन के विकास और परिवर्तनों पर भी ध्यान देती है।

उन्होंने कहा कि महामारी के बाद खाद्य उद्योग को जबरदस्त वृद्धि देखने की उम्मीद है। हम चीनी संस्कृति को समझने की कोशिश कर रहे हैं। महामारी के बाद चीनी उपभोक्ताओं को यात्रा और उपभोग करने की आवश्यकता है। यह एक सामान्य मांग है। इसलिए, हम इस तरह की जबरदस्त वृद्धि देखने की उम्मीद भी कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि तुर्की क्षेत्रफल और जनसंख्या के क्षेत्र में चीन से तुलना नहीं कर सकता है, वर्तमान तुर्की फिर भी विकास प्रक्रिया से गुजर रहा है और चीन के विकास के अनुभव से सीख रहा है। इसलिए, सीआईआईई भी एक अच्छी खिड़की है, जिससे उपभोक्ताओं के मनोविज्ञान के बदलाव को बेहतर ढंग से समझा जा सकेगा।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.