logo-image

हांगकांग में छठे प्रमुख प्रशासक चुनाव के सफल समापन पर बधाई

हांगकांग में छठे प्रमुख प्रशासक चुनाव के सफल समापन पर बधाई

Updated on: 08 May 2022, 08:30 PM

बीजिंग:

हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र में केंद्र सरकार के संपर्क कार्यालय ने 8 मई को एक बयान जारी कर हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के छठे प्रमुख प्रशासक के चुनाव के सफल समापन और ली च्याछाओ के 1,416 मतों के साथ छठे प्रमुख प्रशासक चुने जाने पर बधाई दी। यह चुनाव देशभक्त हांगकांग पर शासन करने के सिद्धांत को लागू करता है, नई चुनावी प्रणाली की प्रगतिशील श्रेष्ठता को प्रदर्शित करता है, और हांगकांग की विशेषताओं वाले लोकतंत्र को विकसित करने का एक और सफल अभ्यास है।

इस बयान में कहा गया है कि पिछले पांच साल हांगकांग में एक देश, दो प्रणालियों के अभ्यास के लिए असाधारण रहे हैं। मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने कानून के अनुसार शासन करने के लिए एसएआर प्रबंधन टीम का नेतृत्व किया, शांति से कई गंभीर प्रभावों से निपटा, एक देश, दो प्रणालियों की निचली रेखा का पालन करते हुए ²ढ़ता से हांगकांग राष्ट्रीय सुरक्षा कानून को लागू किया। साथ ही सक्रिय रूप से हांगकांग की चुनावी प्रणाली के संशोधन और सुधार के लिए स्थानीय समर्थन कानून को पूरा किया और अर्थव्यवस्था को विकसित करने, लोगों की आजीविका में सुधार करने, और मुख्य भूमि के साथ आदान-प्रदान व सहयोग को व्यापक रूप से गहरा करने के लिए सकारात्मक कदम उठाए। जो हांगकांग के भविष्य के विकास और नई सरकार के काम के लिए एक ठोस आधार है।

इस बयान में यह भी कहा गया है कि इस वर्ष हांगकांग की मातृभूमि में वापसी की 25वीं वर्षगांठ है, और एक देश, दो प्रणालियों की महान प्रथा ने एक नए चरण में प्रवेश किया है। उम्मीद है कि ली च्याछाओ एसएआर सरकार और समाज के सभी क्षेत्रों को एकजुट करते हुए उनका नेतृत्व करेंगे, एक देश, दो प्रणाली नीति के व्यापक और सटीक कार्यान्वयन का पालन करेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.