logo-image

चीन : श्रमिक दिवस की छुट्टियों में सामाजिक सुरक्षा की स्थिति अच्छी रही

चीन : श्रमिक दिवस की छुट्टियों में सामाजिक सुरक्षा की स्थिति अच्छी रही

Updated on: 05 May 2022, 10:15 PM

बीजिंग:

30 अप्रैल से 4 मई तक चीन में श्रमिक दिवस की पाँच दिवसीय छुट्टियां थीं। इस दौरान देश भर में सामाजिक सुरक्षा स्थिति अच्छी रही। 4 मई शाम को छह बजे तक चीन में विभिन्न स्थलों में कोई बड़ा आपराधिक मामला नहीं हुआ, और साथ ही 5 से अधिक मौतों के साथ कोई सड़क यातायात दुर्घटना नहीं हुई। गत वर्ष की समान अवधि की तुलना में आपराधिक पुलिस की स्थिति में 18.5 प्रतिशत, और सड़क यातायात दुर्घटना में 62.5 प्रतिशत की कमी आई है।

वर्तमान में देश में महामारी की रोकथाम और नियंत्रण की स्थिति के अनुसार, राजधानी पेइचिंग के सार्वजनिक सुरक्षा विभागों ने सर्वेक्षण और पता लगाने जैसे काम के लिए 8,600 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की, रोज महामारी से संबंधित प्रमुख क्षेत्रों में स्थिति रखरखाव की मजबूती के लिए 9 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों का बंदोबस्त किया। वहीं, शांगहाई में श्रमिक दिवस की छुट्टियों को दौरान 52 हजार पुलिसकर्मी काम में व्यस्त रहे, पूरे शहर में सामाजिक स्थिति के प्रबंधन और नियंत्रण सख्त रहे, और महामारी से संबंधित अपराधों पर सख्ती से कार्रवाई की गई।

यातायात के पहलू में भी सख्ती से प्रबंधन व नियंत्रण कदम उठाए गए। हर दिन 1 लाख 73 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों और 67 हजार से अधिक पुलिस वाहनों को भेजकर प्रमुख क्षेत्रों में गश्त लगाया गया। इसके साथ ही, स्थिर सड़क यातायात सुरक्षा स्थिति सुनिश्चित करने के लिए नशे में ड्राइविंग, ओवरलोडिंग ड्राइविंग और थकान ड्राइविंग जैसे अवैध कार्यों की सख्ती से जांच की गई।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.