logo-image

वसंत त्योहार के सांस्कृतिक समारोह का प्रसार-प्रचार वीडियो टोक्यो में दिखा

वसंत त्योहार के सांस्कृतिक समारोह का प्रसार-प्रचार वीडियो टोक्यो में दिखा

Updated on: 31 Jan 2022, 08:05 PM

बीजिंग:

हर वर्ष सीएमजी वैश्विक दर्शकों के लिये वसंत त्योहार का सांस्कृतिक समारोह पेश करता है, और दिवस की शुभकामनाएं देता है। जापान में शिबुया क्रॉसिंग टोक्यो का एक प्रतिष्ठित स्थल है। वर्ष 2022 के वसंत त्योहार के दौरान सीएमजी शिबुया क्रॉसिंग की बड़ी स्क्रीन पर वसंत त्योहार के सांस्कृतिक समारोह का प्रसार-प्रचार वीडियो प्रसारित करेगा, जिससे जापान में रहने वाली जनता इस वीडियो से चीन के सुन्दर ²श्य, वसंत त्योहार की खुशियां देख सकती हैं।

हाल के कई वर्षों में जापानी लोग इंटरनेट के माध्यम से चीन के वसंत त्योहार का सांस्कृतिक समारोह भी देख सकते हैं। बहुत से जापानी लोग इस समारोह से परिचित हैं। उनके अनुसार वसंत त्योहार के सांस्कृतिक समारोह में कार्यक्रम बहुत रंगारंग हैं। सभी परिवार मिलकर नववर्ष का स्वागत करते हैं।

हर वर्ष वसंत त्योहार के दौरान विदेश में रहने वाले चीनी लोग अपने जन्मस्थान और अपने मातृभूमि को याद करते हैं। जापान में स्थित एक चीनी व्यक्ति ने कहा कि हर बार वसंत त्योहार पर मैं जरूर सांस्कृतिक समारोह देखता हूं और खूब मजा लेता हूं। इसे देखकर मैं मातृभूमि से आयी गरमाहट महसूस कर सकता हूं।

वर्ष 2022 में सीएमजी वसंत त्योहार की खुशी जापान में लाएगा। चीन के परंपरागत पोशाक में सांस्कृतिक दूत स्थानीय जनता को चीनी सुलेख भेंट करेंगे, और वसंत त्योहार से जुड़ी संस्कृति व रीति रिवाजों का परिचय देंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.