logo-image

चीनी चिकित्सा दल ने लाओस में चिकित्सा सेवा गतिविधियां चलायी

चीनी चिकित्सा दल ने लाओस में चिकित्सा सेवा गतिविधियां चलायी

Updated on: 28 Jul 2022, 11:35 PM

बीजिंग:

चीनी सेना की शांति ट्रेन चिकित्सा दल ने 26 से 27 जुलाई तक लाओ पीपुल्स आर्मी नंबर 103 अस्पताल में चिकित्सा सेवा गतिविधियों को अंजाम दिया।

चिकित्सा सेवा गतिविधियों में भाग लेने वाले चिकित्सा दल के विशेषज्ञ मुख्य रूप से स्थल सेना सैन्य चिकित्सा विश्वविद्यालय के दूसरे संबद्ध अस्पताल और पीपुल्स लिबरेशन आर्मी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र से हैं, जिसमें मेडिकल विभाग, हड्डी विभाग, न्यूरोलॉजी, संक्रमण नियंत्रण, नसिर्ंग आदि संबंधित विभाग शामिल हैं।

शांति ट्रेन चिकिस्ता दल के उप कप्तान च्वू लिंगलिंग के अनुसार, सैन्य चिकित्सा विशेषज्ञ टीम के अधिकांश सदस्यों ने अफ्रीका में इबोला वायरस, भूकंप राहत, और चीन के वुहान शहर में महामारी जैसे अंतरराष्ट्रीय और घरेलू चिकित्सा बचावों में भाग लिया है। वे अत्यधिक कुशल और अनुभवी हैं। उन्हें अनुभव और उपाय को साझा करने के माध्यम से चीनी और लाओस के बीच चिकित्सा सहयोगियों के आपसी समझ और आदान-प्रदान को बढ़ावा देने की उम्मीद है और लाओस की सेना और नागरिकों के स्वास्थ्य में सुधार और चिकित्सा प्रौद्योगिकी में सुधार करने में योगदान करेंगे।

लाओ पीपुल्स आर्मी नंबर 103 अस्पताल के निदेशक ने कहा कि शांति ट्रेन मेडिकल टीम हर बार आती है, जो लाओस में चिकित्सा और स्वास्थ्य देखभाल के स्तर को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। लाओस के चिकित्सा कर्मचारी चीनी चिकित्सा टीम के विशेषज्ञों के साथ गहन और सर्वांगीण तौर पर सीखने और आदान-प्रदान करने के अवसर को संजोते हैं।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.