logo-image

ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़ी कार्य बैठक पेइचिंग में आयोजित

ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़ी कार्य बैठक पेइचिंग में आयोजित

Updated on: 28 Dec 2021, 12:05 AM

बीजिंग:

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी ने 25 से 26 दिसंबर तक पेइचिंग में ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़ी कार्य बैठक आयोजित की। इस बैठक में वर्तमान में चीन में कृषि, ग्रामीण क्षेत्र और किसानों से जुड़े कार्यों में मौजूद नयी स्थिति व मिशन का विश्लेषण किया गया। साथ ही वर्ष 2022 में संबंधित कार्यों का अध्ययन व तैनाती की गयी।

बैठक से पहले चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के महासचिव शी चिनफिंग ने पोलित ब्यूरो की स्थाई समिति का सम्मेलन आयोजित कर विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़े कार्यों का अध्ययन किया और महत्वपूर्ण भाषण भी दिया। शी चिनफिंग ने कहा कि विभिन्न खतरों व चुनौतियों का मुकाबला करने के लिये हमें राष्ट्रीय रणनीति की मांग के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़े कार्यों को अच्छी तरह से करना होगा, ताकि कृषि व ग्रामीण क्षेत्रों के स्थिर विकास को सुनिश्चित किया जा सके।

शी चिनफिंग ने बल देकर कहा कि चीनी जनता के भोजन के कटोरे हमेशा से चीनी लोगों के हाथों में होने चाहिये। साथ ही कटोरे में मुख्य तौर पर चीनी अनाज रखना चाहिये। खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये हर कोई जिम्मेदार है। ग्रामीण पुनरुत्थान की पूर्वशर्त गरीबी उन्मूलन में प्राप्त उपलब्धियों को मजबूत करना है। गरीबी के पंजे से मुक्त जनता को ज्यादा ऊंची मंजिल पर पहुंचाना चाहिये।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.