logo-image

चीनी बाजार का विकास दुनिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण - मिंटेल के वैश्विक सीईओ

चीनी बाजार का विकास दुनिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण - मिंटेल के वैश्विक सीईओ

Updated on: 06 Oct 2021, 07:40 PM

बीजिंग:

ब्रिटिश बाजार अनुसंधान और परामर्श एजेंसी मिंटेल के वैश्विक सीईओ मैथ्यू नेल्सन ने हाल ही में कहा कि चीनी बाजार पर डेटा अनुसंधान के आधार पर मिंटेल चीनी बाजार की विकास क्षमता के बारे में ²ढ़ता से आशावादी है। उनका मानना है कि चीनी बाजार की वृद्धि वैश्विक अर्थव्यवस्था की बहाली के लिए प्रेरक शक्ति बनेगी, जो दुनिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

नेल्सन ने कहा कि चीन ने महामारी की रोकथाम और नियंत्रण तथा आर्थिक व सामाजिक विकास का समन्वय किया, और पिछले साल सकारात्मक विकास हासिल करने वाली दुनिया की एकमात्र प्रमुख अर्थव्यवस्था बन गई। चीन की उभरती अर्थव्यवस्था का वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए सकारात्मक महत्व है।

उन्होंने कहा कि मिंटेल चीनी बाजार की विकास संभावनाओं के बारे में बहुत आशावादी है। विशेष रूप से, चीन के प्रौद्योगिकी स्तर की निरंतर उन्नति, लोगों के जीवन स्तर में दिन-ब-दिन सुधार और हरित अर्थव्यवस्था का तेजी से विकास चीन की अर्थव्यवस्था को उच्च विकास दर से बनाए रखने के लिए बढ़ावा देगा।

मिंटेल द्वारा जारी कई सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार चीनी बाजार में उपभोक्ता विश्वास डेटा बहुत सकारात्मक है। नेल्सन ने कहा कि स्थिर आर्थिक विकास और स्वस्थ जीवन शैली के लिए लोगों की इच्छा से प्रेरित, चीनी बाजार में उपभोक्ता खर्च अगले कुछ वर्षों में वृद्धि की प्रवृत्ति दिखाना जारी रखेगा।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.