logo-image

शी चिनफिंग ने चोंग क्वान त्सुन मंच में भाषण दिया

शी चिनफिंग ने चोंग क्वान त्सुन मंच में भाषण दिया

Updated on: 24 Sep 2021, 09:10 PM

बीजिंग:

24 सितंबर की रात को वर्ष 2021 चोंग क्वान त्सुन मंच का उद्घाटन समारोह पेइचिंग में आयोजित हुआ। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये महत्वपूर्ण भाषण दिया।

शी चिनफिंग ने कहा कि वर्तमान में विश्व में सौ साल में तेजी से अभूतपूर्व बदलाव हो रहा है ,कोविड महामारी का प्रभाव व्यापक और दूरगामी है और आर्थिक बहाली गंभीर चुनौतियों का सामना कर रही है। हमें वैज्ञानिक और प्रौद्योगिकी सहयोग और सृजन से वैश्विक चुनौती से निपटने का रास्ता ढूंढना चाहिए।

शी ने कहा कि सृजन विकास का मार्गदर्शन करने वाली पहली प्रेरणा है। हमें वैश्विक ²ष्टि से युग की नब्ज पकड़कर मानवता के उत्पादन और जीवन की नयी मांग पूरी करनी चाहिए। चीन सक्रियता से अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक व तकनीकी आदान-प्रदान तथा सृजन नेटवर्क में भाग लेगा ,बौद्धिक संपदा अधिकार की सुरक्षा को मजबूत करेगा और वैश्विक वैज्ञानिक व तकनीकी शासन व्यवस्था के सुधार को बढ़ाएगा।

शी ने कहा कि चीन चोंग क्वान त्सुन की पहलकदमी के सुधार का समर्थन करता है और वैश्विक वैज्ञानिक व तकनीकी सहयोग के लिए नया योगदान देगा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.