logo-image

चीन में विदेशी पूंजी का वास्तविक उपयोग एक नई ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंचा

चीन में विदेशी पूंजी का वास्तविक उपयोग एक नई ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंचा

Updated on: 22 Oct 2021, 10:05 PM

बीजिंग:

चीनी वाणिज्य मंत्रालय के विदेशी पूंजी विभाग के संबंधित प्रमुख ने 11 अक्टूबर को बताया कि इस वर्ष की पहली तीन तिमाहियों में पूरे देश में विदेशी पूंजी का वास्तविक उपयोग एक नई ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गया, विदेशी पूंजी को आकर्षित करने की संरचना को और अधिक अनुकूलित किया गया है, और इसकी गुणवत्ता में लगातार सुधार किया गया है।

इस वर्ष जनवरी से सितंबर तक चीन में 8 खरब 59 अरब 51 करोड़ युआन की विदेशी पूंजी का वास्तविक उपयोग किया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि से 19.6 प्रतिशत अधिक रही, जिसमें बैंकिंग, प्रतिभूतियों और बीमा क्षेत्र शामिल नहीं है। विदेशी निवेश को आकर्षित करने के पैमाने ने लगभग एक दशक में पहली बार दोहरे अंकों की वृद्धि हासिल की है।

सेवा उद्योग में विदेशी पूंजी के वास्तविक उपयोग में 22.5 की वृद्धि हुई। विनिर्माण में विदेशी पूंजी के वास्तविक उपयोग में 1.9 की वृद्धि हुई। उच्च तकनीक उद्योग में विदेशी पूंजी के वास्तविक उपयोग की वृद्धि दर 29.1 दर्ज की गयी है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.