logo-image

चीन द्वारा क्यूबा को सहायता के रूप में दूसरी खेप के आक्सीजन जेनरेटर हवाना पहुंचे

चीन द्वारा क्यूबा को सहायता के रूप में दूसरी खेप के आक्सीजन जेनरेटर हवाना पहुंचे

Updated on: 22 Aug 2021, 07:50 PM

बीजिंग:

20 अगस्त की रात चीनी सरकार द्वारा सहायता के रूप में क्यूबा को दी गई दूसरी खेप के आक्सीजन जेनरेटर क्यूबा की राजधानी हवाना पहुंचे। इसके पहले, 31 जुलाई को पहली खेप के आक्सीजन जेनरेटर क्यूबा की राजधानी हवाना पहुंचे थे।

क्यूबा के राष्ट्रपति महल, क्यूबा के विदेश व्यापार और विदेशी निवेश मंत्री दबोरा रिवास सावेद्रा, क्यूबा की कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के अंतर्राष्ट्रीय विभाग के उप प्रभारी जुआन कार्लोस मार्ज़ानो और चीन में स्थित क्यूबा के राजदूत कार्लोस मिगुएल परेरा ने सोशल मीडिया पर चीन द्वारा दी गई सहायता के लिये धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि चीन द्वारा सहायता के रूप में दी गयी महामारी विरोधी सामग्रियों से क्यूबा में महामारी की रोकथाम और नियंत्रण की क्षमता मजबूत हो जाएगी। यह बात दोनों देशों के बीच अटूट भाईचारे का प्रतीक है।

क्यूबा की कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के आधिकारिक समाचार पत्र ग्रानमा और क्यूबा की सरकारी समाचार एजेंसी ने लैटिन प्रेस ने रिपोर्ट की कि वर्तमान में क्यूबा विशेष और जटिल स्थिति का सामना करता है। चीन द्वारा दी गई सहायता समयोचित है। यह चीन की पार्टी, सरकार व जनता और क्यूबा के बीच गहरी दोस्ती का प्रतीक है।

क्यूबा में स्थित चीनी दूतावास ने कहा कि चीन क्यूबा में महामारी की रोकथाम व नियंत्रण और लोगों के जीवन व स्वास्थ्य की रक्षा का ²ढ समर्थन करता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.