logo-image

कोरोना के स्रोत की खोज राजनीतिक उपकरण नहीं है : बांग्लादेश के विदेश मंत्री

कोरोना के स्रोत की खोज राजनीतिक उपकरण नहीं है : बांग्लादेश के विदेश मंत्री

Updated on: 22 Aug 2021, 07:45 PM

बीजिंग:

कोरोना के स्रोत की खोज कार्यों को राजनीतिक उपकरण के बजाय निष्पक्ष और उद्देश्यपूर्ण होना चाहिए। हाल ही में, बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमेन ने एक इंटरव्यू में यह बात कही।

अब्दुल मोमेन ने कहा कि उनकी राय में राजनेताओं के बजाय वैज्ञानिकों को कोरोना के स्रोत की खोज करनी चाहिए।

उन्होंने इराक युद्ध का एक उदाहरण देते हुए कहा कि राजनीतिक प्रेरणा से प्रेरित खोज केवल विनाशकारी परिणाम पैदा करते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रेरणा के कारण अमेरिका ने इराक युद्ध शुरू किया। अमेरिका ने पूरी दुनिया को बरगलाया कि इराक में सामूहिक विनाश के हथियार मौजूद है, लेकिन कई वर्षों की जांच के बाद अमेरिका ने कोई पुख्ता सबूत नहीं दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण बात दुनिया भर के सभी देशों को पर्याप्त टीका वितरित करना है। सभी देशों को एक साथ महामारी को हराना चाहिये। लेकिन अफसोस है कि जब अधिक अमीर देशों में बहुत ज्यादा टीका हैं, तो उनके मन में गरीब देशों से टीका साझा करने की इच्छा नहीं है।

अब्दुल मोमेन ने बांग्लादेश में महामारी-विरोधी कार्यों के लिए चीनी सरकार और जनता का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, यह सौभाग्यशाली बात है कि बांग्लादेश के पास अच्छा दोस्त चीन है। महामारी की परीक्षा के बाद बांग्लादेश और चीन के बीच दोस्ती और मजबूत हुई है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.