logo-image

चीनी केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल पेइचिंग वापस लौटा

चीनी केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल पेइचिंग वापस लौटा

Updated on: 22 Aug 2021, 07:40 PM

बीजिंग:

हाल ही में चीनी केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल ने तिब्बत की शांतिपूर्ण मुक्ति की 70वीं वर्षगांठ मनाने वाली गतिविधियों में भाग लिया, विभिन्न जातियों और क्षेत्रों के लोगों के साथ स्नेहपूर्ण बातचीत की और स्थानीय आर्थिक व सामाजिक विकास की स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद 21 अगस्त को केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल पेइचिंग वापस आ गया।

बता दें कि इस केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो के स्थाई सदस्य और चीनी जन राजनीतिक सलाहकार सम्मेलन की राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष वांग यांग हैं।

21 अगस्त के सुबह वांग यांग के नेतृत्व में केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल के कुछ सदस्यों ने तिब्बत तकनीकी स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने इस स्कूल के प्रशिक्षण कमरों में प्रवेश किया और प्रशिक्षण व शिक्षण परिस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय छात्रों के प्रतिनिधियों से स्नेहपूर्ण बातचीत की। उन्होंने इन छात्रों को प्रोत्साहित किया कि उन्हें मेहनत से सिखना, कोई काम करने के योग्य आत्मसात करना और मातृभूमि के उपकार के बदले में अपनी सेवा करनी चाहिये।

एनपीसी की स्थायी समिति के उपाध्यक्ष और केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल के उप प्रभारी पदमा चोलिंग के नेतृत्व में केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल के कुछ सदस्य शिगात्से जिले के च्यांगतांग नगर के गुओच्या नव गांव गये। वहां उन्होंने गरीबी उन्मूलन के लिए पुनर्वास, औद्योगिक समर्थन, सीपीसी के जमीनी स्तरीय संगठनों के निर्माण और आम लोगों के जीवन का निरीक्षण किया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.