logo-image

चीनी प्रतिनिधि ने सच्चे पक्षवाद का पालन कर मानवाधिकार बढ़ाने की अपील की

चीनी प्रतिनिधि ने सच्चे पक्षवाद का पालन कर मानवाधिकार बढ़ाने की अपील की

Updated on: 21 Sep 2021, 09:55 PM

बीजिंग:

जिनेवा के यूएन कार्यालय स्थित चीनी राजदूत छन शू ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की 48वीं बैठक और लोकतांत्रिक व न्यायपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था मुद्दे पर स्वतंत्र विशेषज्ञों के साथ वार्ता की। जिसमें उन्होंने समान विचारों वाले देशों की ओर से भाषण देते समय विभिन्न पक्षों से सच्चे बहुपक्षवाद को लागू कर अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था को अधिक न्यायपूर्ण और समुचित दिशा की ओर बढ़ाने की अपील की। ताकि मानवाधिकार के पर्याप्त उपभोग के लिए मजबूत गारंटी प्रदान की जाए ।

भाषण में कहा गया कि विभिन्न पक्षों को न्याय और निष्पक्षता पर कायम रहकर संयुक्त राष्ट्र से केंद्रित अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था और अंतरराष्ट्रीय कानून आधारित अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था की डटकर सुरक्षा करने और शक्ति पर निर्भर होकर दूसरों पर धौंस जमाने, एकतरफा तथा दोहरे मापदंड का विरोध करना चाहिए।

संयुक्त भाषण में विभिन्न देशों से मिलकर शांति, विकास, न्याय, निष्पक्षता, लोकतंत्र और मुक्ति जैसे समग्र मानव के समान मूल्यों पर कायम रहने की अपील की गयी।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.