logo-image

रूस के साथ नए युग में द्विपक्षीय संबंधों के अर्थ को समृद्ध करने का इच्छुक है चीन

रूस के साथ नए युग में द्विपक्षीय संबंधों के अर्थ को समृद्ध करने का इच्छुक है चीन

Updated on: 21 Sep 2021, 09:40 PM

बीजिंग:

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लीच्येन ने 20 सितंबर को रूसी राज्य ड्यूमा चुनावों के प्रारंभिक परिणाम पर संबंधित सवालों का जवाब देते हुए कहा कि रूस के नए राज्य ड्यूमा के गठन के बाद, चीन दोनों देशों के विधायी निकायों के बीच सहयोग को गहरा करने, दोनों पक्षों की पार्टियों के बीच आदान-प्रदान को बढ़ावा देने, और नए युग में द्विपक्षीय संबंधों के अर्थ को समृद्ध करना चाहता है।

17 से 19 सितंबर तक रूस का राज्य ड्यूमा चुनाव आयोजित हुआ। प्रारंभिक मतगणना के अनुसार यूनाइटेड रूस पार्टी को बढ़त हासिल हुई है। संबंधित सवालों का जवाब देते हुए चाओ लीच्येन ने उक्त बात कही।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य ड्यूमा का चुनाव रूसी राज्य के राजनीतिक जीवन में एक प्रमुख घटना है, और चुनाव का परिणाम रूसी लोगों की इच्छाओं को दर्शाता है। चीन हमेशा की तरह अपने स्वयं के विकास पथ को चुनने में रूसी नागरिकों का ²ढ़ता से समर्थन करेगा, और राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के नेतृत्व में नई उपलब्धियां हासिल करने में रूस का ²ढ़ता से समर्थन करेगा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.