logo-image

मशाल अग्नि आ गई, पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक जल्द होगा शुरू

मशाल अग्नि आ गई, पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक जल्द होगा शुरू

Updated on: 21 Oct 2021, 09:25 PM

बीजिंग:

साल 2008 में पेइचिंग ग्रीष्मकालीन ओलंपिक का आयोजन हुआ। इसके 13 साल बाद, ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया से मशाल अग्नि फिर से पेइचिंग पहुंची, इसका मतलब है कि 2022 पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के आयोजन का वक्त दिन-ब-दिन नजदीक आ रहा है।

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति के सांस्कृतिक गतिविधि विभाग के उप प्रमुख वांगश्यांगय्वी ने कहा कि महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के सामान्यीकरण की स्थिति में, मौजूदा ओलंपिक खेल के आयोजन के लिए सरल, सुरक्षित, अद्भुत वाली मांग पेश की गई। नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाएगी, मशाल रिले के दौरान महामारी की रोकथाम और नियंत्रण संबंधी मांग का समन्वय किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के साथ सलाह-मशविरे के बाद, मशाल रिले की लाइन, समय और प्रतिभागियों की संख्या को कम किया जाएगा, पैमाना सरल होने पर भी विशेषता सहित मशाल रिले को अद्भुत आयोजन किया जाएगा।

बताया गया है कि मशाल रिले की लाइन अब निश्चित की जा चुकी है। जो कि राजधानी पेइचिंग, हपेई प्रांत के चांगच्याखओ दोनों स्थलों के तीन प्रतियोगिताक्षेत्रों में ले जायी जाएगी।

( साभार- चाइनामीडियाग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.